Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Maharashtra Gas Leak ठण क अबरनथ म कमकल फकटर स गस लक आख म जलन और गल म ह रह खरश घर

महाराष्ट्र गैस रिसाव: ठाणे के अंबरनाथ में केमिकल फैक्टरी से गैस लीक, आंखों में जलन और गले में खराश की शिकायत

घरों से निकलने को मजबूर हुए लोग, आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ में गुरुवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री से गैस लीक हो गई. इस हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. घनी आबादी वाले इलाके में हुए इस गैस रिसाव के कारण आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को आंखों में जलन और गले में खराश की शिकायत होने लगी.

गैस रिसाव की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां और पुलिसकर्मी पहुंचे. दमकलकर्मियों ने गैस रिसाव को रोकने के लिए घंटों मशक्कत की. इस दौरान आसपास के इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि केमिकल फैक्ट्री में रखे एक टैंक से गैस लीक हुई है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गैस लीक होने की वजह क्या रही.

इस गैस रिसाव से प्रभावित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है. हालांकि, गैस रिसाव के क्षेत्र में अभी भी वातावरण में गैस मौजूद है, जिससे दम घुटने और चक्कर आने की शिकायत हो सकती है.

अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे गैस रिसाव वाले क्षेत्र से दूर रहें और किसी भी आपात स्थिति में तुरंत मदद के लिए संपर्क करें.


Komentar